अयोध्या में गैस गोदाम के मैनेजर की हत्या और लूट की घटना

0 minutes, 1 second Read
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद अयोध्या आशीष तिवारी के दिशा निर्देशन में बीते दिनाॅक 26.02.2020 को गैस गोदाम के मैनेजर की हत्या करके लूट की घटना के अनावरण, गिरफ्तारी व बरामदगी हेतू पुलिस अधीक्षक नगर विजयपाल सिंह के पर्यवेक्षण में व क्षेत्राधिकारी नगर अरविन्द चैरसिया के नेतृत्व में क्राईम ब्रान्च ैव्ळ टीम प्रभारी अभिषेक सिंह मय टीम व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर की संयुक्त पुलिस टीमें गठित की गयी थी। तथा घटना करने वाले गैंग के तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु प्रत्येक पर  25-25 हजार रूपयें का इनाम घोषित किया गया था।

गठित पुलिस टीम घटना के अनावरण में लगातार प्रयासरत थी, दिनाॅक 03.03.2020 को ैव्ळ टीम प्रभारी मय टीम व प्रभारी निरीक्षक मय टीम जनौरा में मौजूद थे, इसी बीच जरिये मुखबिर खास सूचना मिली कि गैस गोदाम मैनेजर की हत्या व लूट करने के वांक्षित अपराधी नीली अपाची से मोटर साइकिल से दर्शननगर की तरफ से साई दाता कुटिया की ओर आ रहें है, इस सूचना पर विश्वास करके पुलिस टीम ने मुखविर के बताये अनुसार जनौरा के बगल फोरलेन बाईपास पर गाढा बंदी किया कि थोडी देर बाद एक नीले रंग की मोटर साईकिल पर तीन व्यक्ति आते दिखाई पडे कि पुलिस द्वारा आगे बढकर रोकने का इसारा किया तो तीनों बदमाशों में से एक बदमाश जो सबसे पीछे बैठा था फायर कर दिया पुलिस द्वारा बचते बचाते हुए तीनों बदमाशों को घेर कर मौके पर पकड़ लिया गया। 

पकडे गये गैंग के विरूद्ध विभिन्न जनपदों में लूट समेत हत्या व लूट समेत हत्या के प्रयास के लगभग 02 दर्जन अभियोग पंजीकृत है। लूट की घटनाओं को अन्जाम देते समय गोली मार देना इस गैंग की आपराधिक प्रवृत्ति है।इस गैंग का लीडर दिलीप सोनी उर्फ सोनू सोनी है। इस गैंग के तीनों अपराधियों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित था। इनकी गिरफ्तारी से अपराध पर अंकुश लगाने व अपराध के सफल अनावरण हेतु पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की गयी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *