हिटमैन रोहित शर्मा का आईपीएल से पहले बड़ा हिट, सूर्या करेंगे कप्तानी!

0 minutes, 0 seconds Read

आईपीएल 2023 के मेगा इवेंट के शुरु होने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा है। इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है। खबर ये है कि मुंबई इंडियंस अपने शुरुआती मैचों की कप्तानी में बदलाव किया है। शुरुआती मैचों की कप्तानी रोहित शर्मा नहीं बल्कि सर्यूकुमार यादव सूर्या करते दिखाई देंगे। अचानक आई इस खबर ने फैंस की धड़कने बढ़ा दी हैं। फैंस सोशल मीडिया के जरिए फैंस लगातार सवाल उठा रहे हैं। बहुत से फैैंस को लगता है कि रोहित शर्मा के टीम में न होने से मुंबई पिछली बार तरह शुरुआती मैचों से ही डगमगा जाएगी जबकि काफी फैंस सूर्या के कप्तान बनने की खबर से काफी खुश हैं लेकिन इस बीच ये बड़ा सवाल ये है कि आखिर कौन सी वजह है? जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा ने टीम से किनारा कसा है। क्या वो वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत बाहर हुए हैं या एक बार फिर वो चोटिल हो गए हैं। हम इस रिपोर्ट में आपको कप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने की वजह बताएंगे। साथ यह भी बताएंगे कि अचानक यह फैसला कप्तान रोहित शर्मा की ओर से क्यूं लिया गया।

रोहित शर्मा ने शुरुआती मैचों से किया किनारा, डगआउट से टीम पर रखेंगे निगाह

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मुंबई इंडियंस टीम पांच बार की चैंपियंस है। इस सीजन में भी टीम की टाइटल पर दावेदारी सबसे मजबूत दिख रही है। ज्रोफा आॅर्चर के जुड़ जाने के बाद टीम मजबूत हुई है, हालांकि जसप्रीत बुमराह का विकल्प की तलाश जारी है। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने खुद को शुरुआती मैचों से बाहर कर लिया है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर में बताया गया है कि रोहित शर्मा चुनिंदा मैचों मेें ही मैदान पर दिखाई देंगे। इसके अलावा अन्य सभी मैचों में कप्तान का जिम्मा सूर्या पर होगा। इतना जरुर होगा कि डगआउट में खुद रोहित शर्मा मौजूद रहेंगे और वो सूर्या की मदद करेंगे। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने यह फैसला क्यूं लिया है, इस पर असमंजस बना हुआ हैै। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार यह बात बिल्कुल से साफ है कि कप्तान रोहित शर्मा ने यह फैसला वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत लिया है। टीम इंडिया को आईपीएल के बाद वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद अक्टूबर और नंवबर के माह में टीम को वनडे वल्र्डकप खेलना है। ऐसे में तय है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का फिट रहना एक बड़ी चुनौती है। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते ही जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर अनफिट चल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ये नहीं चाहते हैं कि आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल मैचों पर कोई असर पड़े।

 

अचानक आई खबर ने बढ़ा दिया इटरनेंट का पारा, फैैंस उठा रहे हैं सवाल

इसके चलते उन्होंने वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत शुरुआती कुछ मैचों से आराम लिया है। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही जोर देकर कहा था कि खिलाड़ियों को अपने संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेलते समय खुद को नेशनल टीम के लिए फिट रखना चाहिए। कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के बाद कहा था- ‘‘यह सब अब फ्रेंचाइजी पर निर्भर है। प्लेयर्स अब फ्रेंचाइजी के अंडर खेलेंगे। हमने टीमों को कुछ संकेत दिए हैं, लेकिन आखिरी फैसला फ्रेंचाइज पर निर्भर है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर है। वे सभी समझदार हैं, उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि यह कुछ ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिए ब्रेक ले सकते हैं।

वर्कलोड मैनेजमेंट है वजह या फिर से चोटिल हो गए हैं कप्तान रोहित शर्मा?

हालांकि, मुझे संदेह है कि ऐसा होगा।’’ लेकिन अब खुद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने लिए विकल्प तलाश लिया है। वो टीम के साथ जुड़े रहेंगे लेकिन जरुरत पड़ने पर ही मैदान पर उतरेंगे, बाकी टीम की पूरी जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *