बीच वर्ल्ड कप आ गई टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अब टॉप पर नहीं रहेगी टीम?

0 minutes, 0 seconds Read

हार्दिक की टीम से बाहर होने से बढ़ गई रोहित शर्मा की मुसीबत. सबसे घातक ऑलराउंडर के बाहर होने से टीम इंडिया को कितना होगा नुकसान. हार्दिक की अहमियत तब समझ में आई थी जब वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भारत की जीत फंस चुकी थी. उसी वक्त हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से टीम को मुश्किल से निकाला था. लेकिन इसी बीच हार्दिक के बाहर होने की खबर जैसे ही आई टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा. हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और अब उनकी जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया. कहते हैं कि प्रसिद्ध कृष्णा राहुल द्रविड़ के फेवरेट बॉसलर रहे हैं. हार्दिक पांड्या का टीम से बाहर होने का मतलब है आगे के मैचों में भारत के लिए मुश्किलें बढ़ना. पिछले दो-तीन साल से लगातार हार्दिक पांड्या को टीम में मौका देकर उन्हें वर्ल्ड कप के लिए ही तैयार किया गया था शुरुआती मैचों में हार्दिक खेले भी लेकिन अब जब बड़े मुकाबले होने वाले हैं तो उससे ठीक पहले हार्दिक पांड्या का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए किसी बहुत बड़े झटके से काम नहीं है. हार्दिक पंड्या ना सिर्फ टीम इंडिया के लिए जबर्दस्त गेंदबाजी कर पाते हैं बल्कि उनकी बल्लेबाजी का भी कोई तोड़ नहीं है. स्पिन गेंदबाज हो या फिर तेज गेंदबाज सभी को वो छक्का लगाने के लिए ही जाने जाते हैं.

टीम में जब हार्दिक पांड्या होते हैं तो विरोधी टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव होता है. लेकिन अब ये दबाव आगे के मुकाबले में देखने को नहीं मिलेगा. क्योंकि हार्दिक पांड्या चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या की जगह पर राहुल द्रविड़ ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज को खिलाने का मन बनाया है, क्योंकि पांड्या के बाहर जाने के बाद बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक कमजोर हुई थी. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में साफ तौर पर दिखाई दिया कि भारतीय बल्लेबाजी बिना हार्दिक पांड्या के कैसी रही. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं. इस वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन मैचों में वो रिदम में भी दिख रहे थे लेकिन अचानक पांव में मोच के कारण बाहर हो गए और ये मोच अभी तक ठीक नहीं हुई. भारत ने वर्ल्ड कप से पहले 18 प्लेयर्स का ऐलान किया था, जिनमें तीन प्लेयर्स को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया था. उनमें प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा और संजू सैमसन को रखा गया था.
तिलक वर्मा बल्लेबाजी अच्छी कर सकते हैं लेकिन वो हमेशा ओपन करते हैं. संजू सैमसन एक विकेटकीपर को रिप्लेस कर सकते थे. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा एक अच्छे गेंदबाज हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं इसमें उनके नाम 29 विकेट हैं उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं  कृष्णा पहले भी टीम का हिस्सा रह चुके हैं और जब चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हुए जचब प्रसिद्ध कृष्णा बाहर हुए तो उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में उन्होंने लगातार दो गेंद पर मैथ्यू शॉट और स्टीव स्मिथ को आउट किया था इन्ही सारे रिकॉर्ड्स को देखकर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है. खैर हार्दिक पांड्या तो अब बाहर हो चुके हैं. लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा को इसी बहाने एक बड़ा मंच मिल चुका है. अगर हार्दिक बाहर नहीं होते तो शायद मोहम्मद शमी को मौका नहीं मिलता. और मोहम्मद शमी का घातक अवतार हम सब देख नहीं पाते. उम्मीद है मौका मिलते ही प्रसिद्ध कृष्णा भी कुछ ऐसा करके दिखाएंगे. आपको क्या लगता है हमें जरूर बताइएगा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *