ऋषभ पंत नहीं तो क्या हुआ, यह धाकड़ खिलाड़ी पूरी करेगा कमी, प्रैक्टिस के दौरान ही दिखा रहा है जलवा

0 minutes, 0 seconds Read

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पूर्व कप्तान ऋषभ पंत के बिना मैदान पर उतरेगी। कोच रिकी पोंटिंग इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि पंत की गैरमौजूदगी टीम पर भारी पड़ने वाली है लेकिन मैदान पर इसके उलट नजारा देखने को मिल सकता हैै। दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस जैसी मजबूत है। टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी हैं जो अकेले मैच का रुख बदल सकते हैं। अब एक युवा खिलाड़ी की मैदान पर वापसी हुई है। यह खिलाड़ी अकेले ही ऋषभ पंत की कमी को पूरा करने की क्षमता रखता है। इस बार युवा खिलाड़ी पंत की जगह विकेट के पीछे ही नहीं बल्कि बैटिंग के टाप आर्डर में भी जलवा बिखेरता नजर आएगा। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि ये खिलाड़ी कौन है जो भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह लेने के लिए तैयार है। साथ ही हम ये भी बताएंगे कि टाइटल पर दिल्ली की दावेदारी पिछली बार से ज्यादा मजबूत क्यों है।

इस बार मजबूत है टाइटल पर दावेदारी, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के कम नहीं है दिल्ली की फ्रेंचाइज!

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 29 दिसंबर को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। इसके बाद उनके गुठने का क्रिटिकल्स आॅपरेशन हुआ और वो मौजूदा समय में रेस्ट पर हैं। इसके चलते वो आईपीएल के 16 वें सीजन में नहीं दिखाई देंगे। फ्रेंचाइज ने पंत के बाहर होने के बाद अब अपना नया कप्तान डेविड वाॅर्नर को बनाया है। वाॅर्नर टाॅप आर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ इटरनेंशनल क्रिकेट के एक अनुभवी कप्तान हैं। आईपीएल में भी वाॅर्नर वर्ष 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को टाइटल जिता चुके हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि वो एक बार फिर से वर्ष 2016 का समय दोहरा दें। जहां तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सवाल है तो टीम के टाॅप आर्डर काफी मजबूत है। टीम के पास पृथ्वी शाॅ और मिचेल मार्श जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो अकेले मैच का पास पलटने की ताकत रखते हैं। वहीं दूसरी ओर गेंदबाजी की बात की जाए तो फ्रेंचाइज के पास विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में एनरिक नॉर्किया जैसा नाम है।

नए कप्तान और नए विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम

वह 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा एंगिटी और मुस्तफिजुर रहमान भी टीम के खिलाड़ी हैं। स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए तो कुलदीप यादव व अक्षर पटेल के रुप में दो धारदार स्पिनर भी टीम के पास हैं जो गेंद के साथ बल्ले से भी धमाल मचाने की क्षमता रखते हैं। इन सभी तमाम स्टार खिलाड़ियों के बीच एक और स्टार खिलाड़ी सरफराज खान भी फ्रेंचाइज का हिस्सा हैं। प्रैक्टिस के दौरान वो एक बड़ी जिम्मेदारी निभाते दिखे है। पहले ये जिम्मेदारी दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान ऋषभ पंत निभाया करते थे लेकिन उनके चोटिल होने के बाद अब विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सरफराज खान निभाते दिखेंगे। प्रैक्टिस के दौरान उनकी शानदार कीपिंग देखी जा रही है। मंगलवार को सरफराज खान ड्राइव लगा कर विकेट के पीछे कैच पकड़ते दिख थे।

घरेलू सीरीज में दो साल से कर रहा है दमदार प्रदर्शन, आईपीएल में चमका तो टीम इंडिया में तय है इंट्री

इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। बता दें कि सरफराज खान टाॅप आर्डर के बेहतरीन बैटर हैं, जो पिछले दो सालों से घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।अक्सर उनकी तुलना घरेलू क्रिकेट में सार डाॅन ब्राॅडमैन से की जाती है। माना जा रहा है कि अगर सरफराज खान बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल होते हैं तो वो प्लेईंग इलेवन का हिस्सा भी जरुर होंगे। ऐसे में अगर उनकी बल्लेबाजी घरेलू मैचों की तरह शानदार रही तो जल्द ही वो टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। पिछले सीजन में भी सरफराज खान दिल्ली के लिए खेले थे मगर कुछ खास नहीं कर सके थे, शायद यही वजह थी कि उनको अब तक नीली जर्सी नहीं मिल सकी लेकिन अगर इस बार सरफराज खान का आईपीएल में प्रदर्शन दमदार रहा तो उनको कोई टीम इंडिया तक पहुंचने से कोई नहीं रोक पाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *