सबका नंबर आएगा, मफिया अतीक से होगी शुरुआत, गुजरात पहुंच रही एसटीएफ की दो खास टीम

0 minutes, 0 seconds Read

नई दिल्ली: प्रयागराज में 24 फरवरी को हुई उमेशपाल हत्याकांड में मफिया अतीक व उनके गुर्गाें पर योगी की खाकी ने शिकंजा कस दिया है। माफिया अतीक को लाने के लिए एफटीएफ की दो टीम रविवार की शाम को गुजरात रवाना हो गई है। शाम तक एफटीएफ की टीम साबरमती जेल पहुंच सकती है। किसी भी समय गाड़ी पलटने का सामाचार आ सकता है। इसका खतरा अतीक के परिवार को सताने लगा है। अतीक के भाई अशरफ की पत्नी व बहन का बयान आया है। दोनों ने अपने अतीक समेत परिवार के सभी लोगों पर एनकांउटर का खतरा बताया है। पुलिस टीम ने हत्या की प्लानर शाइस्ता, उमेश पाल पर गोली चलाने वाला मफिया अतीक का लड़का असद, घटना का शूटर साबिर और अरमान, घटना में बम बरसाने वाला गुड्डू मुस्लिम की तलाश तेज कर दी है। कोई आरोपी कोर्ट में सेलेंडर न करने पाए इसके लिए प्रयागराज कोर्ट के बाहर कड़ा पहरा लगा दिया गया है। उधर साबरमती जेल में मीडिया रिपोट्र्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि रविवार की रात्रि को माफिया अतीक फूट-फूटकर रोया है। अब इस मामले में आगे क्या होने वाला है सभी जानते हैं। इतना तो तय है कि सबका नंबर आएगा लेकिन माना जा रहा है कि पहला नंबर लग चुका है। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि पुलिस की कार्रवाई किस दिशा में आगे बढ़ रही है। आखिर पुलिस मफिया अतीक से पूछताछ करने क्यों साबरमती जेल गई है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 24 फरवरी को विधायक राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल की हाथियार बंद बदमाशों ने हत्या कर दी थी। इस मामले में सीएम योगी ने कड़े तेवर दिखाए थे। इसके बाद योगी की खाकी पूरी तरह से सक्रिय हो गई थी। सिर्फ दो दिन में पूरी घटना का पर्दाफाश हो गया था। इस बीच योगी की खाकी ने दो शूटरों को एनकाउंटर में मार गिराया। ये दोनों शूटर अरबाज और उस्मान चैधरी थे। इसके बाद भी पुलिस की जांच लगातार आगे बढ़ रही थी। पुलिस ने उमेशपाल हत्याकांड की प्लानिंग की जगह और प्लानिंग में शामिल होने वाले लोगों को चिंहित कर लिया गया था। पुलिस के बयानों के अनुसार हत्या की प्लानिंग मुस्लिम हाॅस्टल में की गई थी, इसमें मफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता भी शामिल हुई थी। घटना से पहले शाइस्ता का शूटर साबिर के साथ एक वीडियो भी देखा गया है। घटना में शामिल सभी आरोपी शाइस्ता, असद, साबिर, अरमान और गुड्डू मुस्लिम फरार चल रह है। पुलिस ने शाइस्ता पर 25 हजार और सभी शूटरों पर ढाई-ढाई लाख रुपए को ईनाम का ऐलान कर रखा है।

इनका पता बताने वालों को पुलिस ईनाम देगी। हालांकि पुलिस ने पांचों आरोपियों की धरपकड़ को तेज कर दिया है। सोमवार को कोर्ट खुलने के बाद पुलिस ने कोर्ट के बाहर भी पहरा कड़ा कर दिया है। इसके साथ ही मफिया अतीक के भाई अरशफ समेत जेल में बंद दो लड़कों की निगरानी बढ़ा दी गई है। सभी पर सीसीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। सभी के मिलने पर पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि पुलिस प्लान बी पर भी काम कर रही है। पुलिस ने उमेशपाल की हत्या के मामले में माफिया अतीक से पूछताछ की तैयारी कर ली है। पुलिस का मानना है कि जेल से ही मफिया अतीक ने पूरा प्लान तैयार किया था। जेल से आईफोन के जरिए शूटर साबिर से माफिया अतीक ने बात की थी।

इस सबकी पूछताछ के लिए एसटीएफ की दो टीम प्रयागराज पुलिस के साथ गुजरात के लिए रवाना हो गई है। एसटीएफ टीम की अगुवाई एनकांउटर स्पेलिस्ट अनंत देव कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद अतीक को एसटीएफ यूपी लाया जा सकता है। अगर एसटीएफ की टीम अतीक को लाती है तो पहले कोर्ट में पेश करना पड़ेगा, यहां से कोर्ट के आदेश के बाद ही अतीक को पुलिस रिमांड पर ले सकती है। वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोट्र्स के हवाले से खबर आई है कि रविवार की रात में अतीक फूट-फूटकर रोया है। अब आगे क्या होगा, ये समय बताएगा लेकिन इतना तो तय है कि अतीक के काले साम्राज्य का अंत अब बिल्कुल करीब है। वहीं दूसरी ओर उमेशपाल की मां का बयान सामने आया कि अतीक और अशरफ के मिट्टी में मिल जाने के बाद ही उनकी आत्मा को शांति मिलेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *