मनमोहन सिंह हुए कोरोना संक्रमित,एम्स में कराया गया भर्ती

0 minutes, 0 seconds Read

मनमोहन सिंह हुए कोरोना पॉज़िटिव

 

मनमोहन सिंह ले चुके है वैक्सीन की पहली डोज़ 


नयी दिल्ली;पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है।

राहत की बात यह है कि श्री सिंह ने कोरोना का टीका लगवा चुके हैं और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे। सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने चार मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था।

सूत्रों ने बताया कि सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद श्री सिंह (87) को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना महामारी को हराने के लिए पांच सलाह दी हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से टीकाकरण को विस्तार देने की मांग की है।

सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में देश के प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले वह विदेश मंत्री और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर भी रह चुके हैं। सिंह की गिनती देश और दुनिया के बड़े अर्थशास्त्रियों में होती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *