लोगों के हाथ चूमकर इलाज करता था बाबा, संपर्क में आए 19 लोग कोरोना पॉजिटिव…

0 minutes, 1 second Read
अंधविश्वास के चक्कर में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव
हाथों को चूमकर इलाज करता था बाबा
4 जून को कोरोना की वजह से बाबा की हुई थी मौत
संपर्क में आये 19 लोग कोरोना पॉजिटिव
सूचना के बाद इलाके में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश:  कोरोना महामारी के बीच मध्यप्रदेश के रतलाम शहर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बता दें रतलाम शहर के नयापुरा में झाड़-फूंक करने वाले असलम बाबा की चार जून को मौत के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के पॉजिटिव निकलने का सिलसिला जारी है। हालात यह है कि नयापुरा अब हॉटस्पॉट बन गया है। नयापुरा और लोहार रोड कंटेनमेंट एरिया पास-पास हैं। इन दोनों इलाकों से ही आधे संक्रमित सामने आए हैं। बाबा के सीधे संपर्क में आने वालों में 19 पॉजिटिव हैं। मामले का खुलासा होते ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बाबा के संपर्क में आए लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है। बाबा के संपर्क में अब तक एक साथ 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है।

कोरोना की वजह से बाबा की 4 जून को हो गई थी मौत आपको बता दें बाबा की 4 जून को कोरोना की वजह से मौत हो गई थी। जब कांटेक्ट ट्रेसिंग में कुछ अन्य लोगों को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग की गई तो सात जून को मिली रिपोर्ट में नयापुरा के छह पॉजिटिव मिले। इसके बाद बुधवार को मिले 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से नयापुरा के 13 ऐसे लोग है जिनका बाबा से संपर्क हुआ था। इस तरह जिले में अब तक मिले कुल 85 मरीजों में से 19 तो बाबा के कारण ही संक्रमित हो गए। खबर इलाके में फैलते ही अफरा-तफरी मच गई। क्योंकि अंधविश्वास के चक्कर में इलाके के कई लोग बाबा के पास कोरोना का इलाज कराने गए थे।

रतलाम जिले में कोरोना रिपोर्ट आई जिसमें 24 नए मरीज सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। हैरान करने वाली बात यह है कि सरकार से लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर इस्तेमाल करने के प्रतिदिन प्रचार-प्रसार करने के बाद भी कुछ लोग अंधविश्वास में बाबा के पास कोरोना का इलाज कराने पहुंच गए थे। बाबा लोगों का हाथ चूमकर दुआ देकर कोरोना को भगा रहा था।

प्रशासन अलर्ट, बाबा के इलाके को हॉटस्पॉट किया गया

हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया है। नया पूर्व क्षेत्र से जहां बाबा की मौत हुई थी वहां से अब तक करीब 50 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। 200 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। वही रतलाम जिले में एक साथ पहली बार 24 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें अधिकांश बाबा के संपर्क में थे। लोग बाबा से कोरोना के लिए झाड़ फूंक कराने भी गए थे। जिले में अब तक 35 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। चार की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 46 हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *