लंबे क़ाफ़िले से जा रहे सोशल डिस्टेंसिंग का मज़ाक उड़ाने वाले थानाध्यक्ष निलंबित

0 minutes, 0 seconds Read
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर रोज लॉकडाउन की समीक्षा बैठक में आदेश देते हैं कि लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए लेकिन लगता है कि पुलिसकर्मी ही उनके निर्देशों को कोई तवज्जो नहीं देते हैं।

अंबेडकरनगर जिले में भाजपा विधायक संजू देवी की शिकायत पर बसखारी थाने से हटाए गए थाना प्रभारी मनोज सिंह को विदाई देने के लिए लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए जुलूस निकाला गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।

पिछले दिनों ही बसखारी पुलिस के रवैये से नाराज टांडा विधायक संजू ने थाने पहुंचकर लगभग धरने जैसा माहौल कायम कर दिया था। वे थाने पर कई घण्टे तक डटी रहीं थीं। इस पर कुछ सिपाहियों और दरोगा को हटाया गया था। एक दिन पहले ही एसओ को भी हटाते हुए जैतपुर थाने की कमान दी गई थी। इसी के बाद बसखारी में विदाई के लिए न सिर्फ भीड़ जुटी बल्कि लॉकडाउन के प्रतिबंधों के बावजूद जुलूस निकला।

जुलूस में शामिल एसओ समेत ज्यादातर पुलिसकर्मियों ने सड़क पर निकलने के बावजूद मॉस्क नहीं पहन रखा था। निजी गाड़ियां भी जुलूस में शामिल की गईं और अनावश्यक ढंग से सायरन का प्रयोग किया जा रहा था। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा कि जुलूस में शामिल पुलिस कर्मियों ने हेलमेट भी नहीं पहना है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *