लालू परिवार पर ताबड़तोड़ छापेमारी, तेजस्वी यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी

0 minutes, 0 seconds Read

साउथ दिल्ली में 150 करोड़ रुपए की चार मंजिला बंगले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव रहते हैं। जीवन उनका आलीशान है, घर में एक करोड़ रुपए हर वक्त रहते हैं। वैसे ये बंगला तेजस्वी यादव की रिहाईश के अलावा लालू यादव के परिवार के नाम रजिस्टर्ड दो कंपनी का आॅफिस भी है। इस कंपनी में तेजस्वी की दो बहनें और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी डायरेक्टर हैं। ये दावा ईडी है। जब 10 मार्च को लैंड फाॅर जाॅब स्कैम में ईडी ने देश के 24 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी तो बिहार के डिप्टी सीएम इसी बंगले पर मिले थे। ईडी ने खुलासा किया था कि इस बिल्डिंग को डिप्टी सीएम ने मात्र चार लाख रुपए में खरीदा था। डिप्टी सीएम की कुल संपत्ति करीब 600 करोड़ रुपए है। ईडी के इस खुलासे के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया है। एक तरफ जहां नीतीश सरकार पर विपक्ष हमलावार हो रहा है वहीं बिहार की जनता भी सोशल मीडिया के माध्यम से तेजस्वी यादव पर निशाना साध रही है। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि बिहार की सियासत में अब आगे क्या होने वाला है। साथ ही ये भी बताएंगे कि ईडी अब इस मामले में क्या कार्रवाई कर सकता है।

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के चारा घोटाले के बाद एक बार फिर से लालू यादव समेत उनका परिवार लैंड फाॅर जाॅब स्मैक को लेकर चर्चा में है। इस बार स्कैम का हिस्सा सिर्फ लालू यादव नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार है। सात आरोपों के साथ सीबीआई इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इसमें 10 मार्च को ईडी ने पूरे देश में 24 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी। जिसमें तेजस्वी यादव के बंगले के आलावा उनकी बहन रागिनी यादव के घर पर छापा मारा गया था। ईडी के अनुसार रागिनी यादव के घर से 1.5 किलो आभूषण व 54 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे। ईडी का मानना है कि भले ही साउथ दिल्ली वाला मकान तेजस्वी का नाम न होकर एबी एक्पोट्र्स प्राइवेट लिमिटेड और एके इंफोसिस्टम के कार्यालय के नाम दर्ज है लेकिन इसमें स्थाई तौर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ही रहते हैं।

अब इस पूरे खुलासा के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया है। जहां प्रमुख विपक्षी पार्टी पूरी तरह से नीतीश सरकार पर हमलवार हो गई है। वहीं आज से शुरु हो रहे बजट सत्र के दूसरे सेशन में जमकर हंगामे के आसार दिखाई दे रह हैं। रविवार को ही भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश पर जमकर निशाना साधा है। बता दें कि ईडी की छापेमारी और बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी लगातार बिहार की जनता की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं। अधिकांश लोग तेजस्वी को जनता की आंख में धूल झोकने की बात कर रहे हैं। एक यूजर ने तो लिखा है ये हैं हमारे गरीब नेता, जो 150 करोड़ रुपए के बंगले में रहते हैं। बता दें कि ईडी व सीबीआई जल्द ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई कर सकता है, जिसमें तेजस्वी समेत स्कैम से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *