पूर्व कोच रविशास्त्री के ‘ज्ञान’ पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, सुना दी खरी-खरी

0 minutes, 0 seconds Read

नई दिल्ली: बार्डर गावस्कर सीरीज का चैथा यानी अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी तैयारी में होली के दिन भी कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों ने मैदान में जमकर पसीना बहाया है। जैसा कि आप सभी को मालूम है कि वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दृष्टि से टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी अहम है। इस टेस्ट को जीतने के बाद भारतीय टीम वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनलिस्ट टीम बन जाएगी। सीरीज की बात की जाए तो टीम इंडिया अब तक हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। हालांकि इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार देखनी पड़ी थी। इसको लेकर भारतीय टीम के पूर्व कोच रविशास्त्री का बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने टीम इंडिया की वजह बताई थी।

अब इस बयान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। उन्होंने पूर्व कोच रविशास्त्री को खरी-खरी सुनाई है। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर कोई दूसरा इस तरह की बात करता तो समझ में आता है लेकिन रविशास्त्री का ये कहना बिल्कुल ही समझ से परे है। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि कप्तान रोहित शर्मा ने रविशास्त्री के बयान पर क्या कहा है। साथ ही ये भी बताएंगे कि इतनी बड़ी बात कहने के पीछे की वजह क्या है। जैसा कि आपको मालूम है कि टीम इंडिया मंगलवार से ही होली के जश्न में डूबी हुई है। विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशन किशन, चेतेश्वर पुजार व मोहम्मद सिराज समेत सभी खिलाड़ियों ने जमकर रंग खेले हैं।

रोहित शर्मा ने किया रवि शास्त्री पर किया पलटवार

सोशल मीडिया पर काफी संख्या में इसके फोटो वायरल हो रहे हैं। वहीं ओर गुरुवार की सुबह टीम के खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में मैदान पर उतर आए और जमकर प्रैक्टिस की। प्रैक्टिस के ठीक बाद कप्तान रोहित शर्मा प्रेस काॅन्फ्रेंस के लिए आए। उन्होंने टीम व प्लेईंग इलेवन को लेकर बड़ा खुलासा किया। इस दौरान पूर्व कोच रविशास्त्री के एक बयान पर उनका गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने पूर्व कोच को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी। जब कप्तान रोहित शर्मा प्रेस से बातचीत कर रहे थे तो उसी दौरान एक मीडिया मैन की ओर से रविशास्त्री को लेकर सवाल पूछा गया। सवाल ये था कि रविशास्त्री ने तीसरे टेस्ट की हार के बाद बयान दिया था कि टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया के साथ होने वाले शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतने के बाद अति उत्साहित थी, इसी के चलते तीसरे टेस्ट मैच की चुनौती को बहुत ही हल्के ढंग से लिया, इस पर आप क्या कहना चाहते हैं। इस सवाल को सुनते ही कप्तान रोहित शर्मा के चेहरे के हाव-भाव बदल गए।

आमतौर पर शांत रहने वाले कप्तान रोहित ने रविशास्त्री को आड़े हाथ लेते हुए बड़ी बात कह डाली। रोहित शर्मा ने सबसे पहले ये कहा कि ‘टीम बाहर हो रही बातों पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देती है। जहां तक जरुरत से ज्यादा उत्साहित होने की बात है तो वो इसे ‘कचरा’ कहेंगे क्योंकि हमारी टीम के लिए एक शब्द है और वो है निर्दयता। हम विदेश में जातें है तो विरोधी कोई दया नहीं दिखातें हैं और हमारा भी लक्ष्य भारत में यही होता है। कप्तान रोहित शर्मा को रविशास्त्री के बयान और सवाल से इतना दुखी दिखे कि वो यही नहीं रुके उन्होंने बाकायदा पूर्व कोच रविशास्त्री का नाम लेते हुए कहा कि अगर पूर्व कोच इस तरह की बात कर रहे हैं तो ये बेहद अफसोस का विषय है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *