हरमनप्रीत के बवंडर में उड़ गई गुजरात जायंट्स, कप्तान ने बनाया अनोखा रिकार्ड

0 minutes, 0 seconds Read

नई दिल्ली: कई वर्षों से लंबे संघर्ष के बाद शनिवार को महिला प्रीमियर लीग यानी कि डब्ल्यूपीएल का आगाज हो गया। पहला मैच मंुबई इंडियन और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया है। पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस की कप्तान ने धमाकेदार पारी खेली। हरमनप्रीत की इस धुआंधार पारी से पूरी गुजरात टाइटंस तितर बितर हो गई। हरमनप्रीत ने 30 गेंदों पर 216 के स्ट्राइक रेट से 65 रनों की पारी खेली। इस दौरान हरमनप्रीत ने 14 शानदार चैके लगाए। बता दें कि महिला टी 20 वल्र्डकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में आॅस्ट्रेलिया से हार गई थी। सेमीफाइनल में भी कप्तान हरमनप्रीत ने अपनी टीम को जिताने का पूरा प्रयास किया था लेकिन एक अचानक रन आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया था। तक कप्तान हरमनप्रीत ने अपने आंसू छिपाने लिए काला चश्मा पहन लिया था लेकिन शनिवार को मैदान पर हरमनप्रीत ने इतिहास रच दिया।

हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि कप्तान हरमनप्रीत ने कोैन सा बड़ा रिकार्ड कायम किया है और ये रिकार्ड क्यूं कभी टूटने वाला नहीं है। जैसा कि आप सभी जानते है शनिवार की शाम को डब्ल्यूपीएल का आगाज ओपनिंग सेरीमनी के साथ हुआ। समारोह की शुरुआत कियारा आडवाणी की परफॉर्म से हुई। कियारा के बाद कृति सेनन की परफॉरमेंस हुई। दोनों महिला कलाकार के बाद एपी ढिल्लों आए। कियारा, कृति सेनन और एपी ढिल्लों ने शानदार परफॉरमेंस दी। मंच का संचालन मंदिरा बेदी ने किया। स्टेज पर बीसीसीआई प्रेजिडेंट, वाईस प्रेजिडेंट समेत तमाम बीसीसीआई अधिकारियों की मौजूदगी में सभी टीम के कप्तानों ने ट्रॉफी का अनावरण किया। ओपनिंग सेरेमनी में विमेंस प्रीमियर लीग का एंथम सांग भी जारी किया गया। शंकर महादेवन, निति मोहन समेत 6 कलाकार मिलकर एंथम सांग सुरों में पिरोया। इसके बाद शाम आठ बजे मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच पहला मैच खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पहले हेली मैथूस ने 47 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

उसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 65 रन बनाए। अमेलिया केर ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। 207 रनों के जवाब में उतरी गुजराज जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही।सबभिनेनी मेघना और कप्तान बेथ मूनी ने गुजरात जायंट्स की पारी की शुरुआत की। पहले ही ओवर में टीम के लिए बुरी खबर आई, बेथ मूनी रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर लौट गई। इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। पॉवरप्ले में गुजरात जायंट्स ने 17 रन बनाकर 4 विकेट गवा दिए। मेघना 2, हरलीन देओल 0, ऐश गार्डनर 0 और एनाबेल सदरलैंड 6 रन बनाकर पॉवरप्ले के अंदर आउट हुई। पॉवरप्ले के बाद भी गुजरात जायंट्स का बुरा वक्त जारी रहा, इसके बाद भी टीम के विकेट गिरते रहे। 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर जॉर्जिया वेयरहैम 8 रन बनाकर आउट हुई। 8वें ओवर की पहली गेंद पर स्नेह राणा 1 रन बनाकर आउट हुई, ईसी ओवर में अमेलिया केर ने तानना कंवर को शून्य पर पवेलियन लौटाया। गुजरात जायंट्स ने अपना 7वां विकेट 23 के स्कोर पर खोया।

143 रनों के बने अंतर से हारी गुजरात जायंट्स
16वें ओवर की पहली गेंद पर साइका इशाक ने मोनिका पटेल का विकेट लिया, ये 9वां विकेट था लेकिन बेथ मूनी बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकती थी इसलिए टीम ऑल आउट हुई। गुजरात जायंट्स की पारी 64 रनों पर सिमट गई, मुंबई इंडियंस ने 143 रनों के अंतर से मैच जीता। मैच के दौरान कप्तान हनमनप्रीत ने सिर्फ शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि मैच में एक बड़ा रिकार्ड भी अपने नाम किया। हरमनप्रीत डब्ल्यूपीएल पहली फिफ्टी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। इसके साथ डब्ल्यूपीएल का पहला मैच अपनी कप्तानी में जीतकर रिकार्ड बना लिया है। ये दोनों रिकार्ड ऐसे हैं जो हरमनप्रीत के नाम से हमेशा के लिए दर्ज हो गए। दूसरी ओर हरमनप्रीत की बल्लेबाजी की फैंस ने जमकर सराहना की। सभी ने माना टी 20 वल्र्डकप 2023 के आंसू आज की शानदार पारी से धुल गए हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *