जडेजा मचाई तबाही,चेन्नई ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त

0 minutes, 0 seconds Read

जडेजा का आखिरी ओवर में विस्फोट


मुंबई;आलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 62 , 13 रन पर तीन विकेट और एक रन आउट ) के कमाल के हरफनमौला खेल की बदौलत  चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 69 रन से हरा दिया और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया।चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और बेंगलुरु को 20 ओवर में नौ विकेट पर 122 रन पर रोककर बेंगलुरु को पांच मैचों में पहली हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया। जडेजा ने पारी के आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की गेंदों पर पांच छक्के समेत 37 रन ठोके और एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के क्रिस गेल के 2011 के रिकॉर्ड की बराबरी की।

जडेजा ने फिर गेंदबाजी में अपने हाथ दिखाते हुए वाशिंगटन सूंदर (7) को ऋतुराज गायकवाड के हाथों कैच कराया और फिर ग्लेन मैक्सवेल (22) और एबी डिविलियर्स (4) को बोल्ड कर दिया। जडेजा ने डेनियल क्रिस्टियन (1) को रन आउट कर दिया।

चेन्नई की पारी में फाफ डू प्लेसिस ने 41 गेंदों पर 50 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रुतुराज गायकवाड ने 25 गेंदों पर 33 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने 18 गेंदों पर 24 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए ।

अंबाटी रायुडू ने सात गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया। 19 ओवर की समाप्ति के बाद चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 154 रन था। जडेजा ने पहली चार गेंदों पर चार छक्के मारे और इसके साथ ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस ओवर की तीसरी गेंद नोबॉल निकली। जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर 10 साल पुराने क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

पटेल ने 14वें ओवर में रैना और डू प्लेसिस के विकेट तीन गेंदों के अंतराल में निकाले। पटेल ने 18वें ओवर में रायुडू का विकेट भी निकाला। पटेल ने चार ओवर में 51 रन पर तीन विकेट निकाले जबकि युजवेंद्र चहल ने तीन ओवर में 24 रन पर एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली को 44 रन पर गंवाया। विराट ने आठ रन बनाये और सैम करेन की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे। देवदत्त पडिकल 15 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 34 रन बनाकर अगले ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर सुरेश रैना को कैच थमा बैठे।

वाशिंगटन सूंदर 11 गेंदों में सात रन बनाकर जडेजा की गेंद पर गायकवाड को कैच थमा बैठे। आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 15 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 22 रन बनाये लेकिन जडेजा की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए। जडेजा ने फिर डिविलियर्स को बोल्ड कर दिया। जडेजा ने इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन को सीधे थ्रो से रन आउट कर दिया।

काइल जेमिसन 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 16 रन बनाकर इमरान ताहिर के थ्रो पर रन आउट हुए। ताहिर ने हर्षल पटेल को बोल्ड किया। पटेल का खाता नहीं खुला। युजवेंद्र चहल ने नाबाद आठ और मोहम्मद सिराज ने नाबाद 12 रन बनाकर बेंगलुरु की पारी का पूरी तरह पतन होने से बचाया।

चेन्नई की तरफ से जडेजा ने 13 रन पर तीन विकेट, ताहिर ने 16 रन पर दो विकेट , और करेन ने 35 रन पर एक विकेट और ठाकुर ने 11 रन पर एक विकेट लिया। जडेजा को उनके हरफनमौला खेल की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *