प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट,बेटा बना गवाह

0 minutes, 0 seconds Read
 जनपद आजमगढ़ में एक जल्लाद पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही सुहाग की जिंदगी के साथ खूनी खेल रही थी। उसका आठ वर्षीय बेबस बेटा अपने पिता को तड़पता देख रहा था। इतना ही नहीं इश्कबाज पत्नी ने पति की हत्या कर शव को एक दिन तक बोरे में बांध कर घर में ही छुपाई थी। अगले दिन प्रेमी की मदद से शव को नहर में फेंक दिया। शव मिलने के बाद जब पुलिस ने हत्या की वजह तलाशना शुरू किया तो पुलिस को शक की सुई उसके अपनो पर ही जाकर ठहर गयी। जिसके बाद पुलिस ने मृतक के आठ वर्षीय बेटे से अकेले में पूछताछ की तो बेटे ने अपनी इश्कबाज मां की करतूत का पर्दाफाश कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी और आरोपी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के निकासीपुर गांव के नहर के पुल के नीचे एक युवक का प्लास्टिक के बोरे में सढ़ी गली अवस्था में एक शव मिला था। जिसकी शिनाख्त निकासीपुर गांव निवासी रमेश कुमार राजभर के रूप में हुई थी। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस हत्या के कारणों की तलाश कर रही थी।

कारणों की तलाश करते पुलिस की शक की सुई परिजनों पर जाकर ठहर गयी। इसी दौरान पुलिस ने मृृृृतक के आठ वर्षीय बेटे से अकेले में पूछताछ की, तो पुलिस के होश उड़ गये। पुलिस ने प्रेमी और आरोपी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया तो चैकाने वाला खुलासा हुआ। आरोपी रेखा देवी तीन बच्चों की मां है। रेखा को उसका पति रमेश राजभर अक्सर प्रताड़ित करता था। करीब छह माह पूर्व रेखा अपने पति की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या करने के लिए निकल दी। बाहर जाने पर रेखा की महमूदपुर गांव निवासी अंकित यादव से हो गई। अंकित ने ही रेखा को मरने से बचा लिया। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत के साथ ही प्रेम प्रसंग चलने लगा। एक दिन रमेश राजभर ने घर में दोनों को एक साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया। जिसके बाद उसने रेखा की जमकर पीटाई कर दी। जिसके बाद रेखा और उसका प्रेमी अंकित यादव अपने बीच से रमेश राजभर को हटाने की योजना तैयार की। 16 मई की रात सोते समय रेखा ने पति के ऊपर हमलाकर बेहोश कर दिया। जबकि अंकित ने गड़ासे से हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। रमेश की मौत के बाद दोनों उसके शव को एक बोरे में भरकर घर में छिपा दिए। 17 मई की रात दोनों लाश ले जाकर निकासीपुर गांव में स्थित नहर पुल के नीचे फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट : गौरव श्रीवास्तव आजमगढ़

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *