147 देशों के बादशाह कोरोना वायरस के आगे भारत सरकार हुई नतमस्तक, योगी ने भी यूपी को किया क़ैद

0 minutes, 5 seconds Read
कोरोना ने मानो पूरी दुनिया को अपने वश में कर लिया है पूरी दुनिया पर कोरोना का ही राज हो चुका है या यूँ कह ले कोरोना 147 देशों का बादशाह बन गया, सबने कोरोना के आगे नतमस्तक कर दिया है यह तक की विज्ञान अपने हर पड़ाव पर सफल रहा फिर भी कोरोना की वैक्सीन बनाने में असफल है. 
 कोरोना जैसे शक्तिशाली वायरस से लड़ने के लिए हर देश जंग लड़  रहा है इसी को देखते हुए भारत के कई ज़िलों ज़िलों को लॉक डाउन किया जा रहा है ताकि ये संक्रमण तेज़ी से न फ़ैल सके. 
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पहले चरण में राजधानी लखनऊ समेत 15 जिलों में अगले तीन दिनों के लिये ‘लॉकडाउन’ घोषित कर दिया है. आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर की पूरी तरह से तालाबंदी की जाएगी.


मुख्यमंत्री ने कहा ”प्रदेश की जनता ने ‘जनता कर्फ्यू’ में सराहनीय योगदान किया है. हमारा यह कार्यक्रम अभी जारी रहेगा. ऐसे 15 जिले जहां कोरोना वायरस को कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या उसे पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉक डाउन किया जाएगा.” योगी ने कहा कि इन जिलों के सभी नागरिकों से अपील है कि वे कहीं बाहर न निकलें. अनावश्यक भीड़ न लगाएं और सार्वजनिक स्थानों पर न जाए, क्योंकि वे उस दौर में खड़े हैं,साथ ही अनावश्य  के लिए मना  कर दिया गया है 
योगी ने कहा ”तालाबंदी के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. हम इसके बारे में कल फिर समीक्षा करेंगे.” उन्होंने कहा कि इन जिलों में जनता की सहायता के लिये हम पूरे प्रदेश में राज्य पुलिस की 112 सेवा के लगभग 3000 चौपहिया और 1500 दोपहिया वाहन से सुरक्षा के साथ-साथ आवश्यक सामग्री भी पहुंचाएंगे. किसी आपात स्थिति में अगर किसी परिवार को जरूरत होगी तो 112 सेवा उसके लिये उपलब्ध रहेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *