सरकारी भूमि पर अवैध कब्ज़े की हुई शिकायत, अधिशासी अधिकारी ने भूमि पर लगवाया नगर पंचायत का बोर्ड

0 minutes, 0 seconds Read

कुमैल रिज़वी, अमेठी : शासन-प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद भी सरकारी सम्पत्तियों पर अवैध कब्ज़े के मामलों में कमी नहीं आ रही है। आए दिन इस तरह के मामले देखने को मिलते हैं। ताज़ा मामला अमेठी जिले के नगर पंचायत मुसाफिरखाना का है, जहां एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर नगर पंचायत की भूमि को कब्ज़ा करने का आरोप लगाया।

शिकायत के मुताबिक मुसाफिरखाना के पूरे शिवा तिवारी वार्ड न. 6 निवासी मनोज कुमार मोदनवाल ने अधिशासी अधिकारी रेणुका एस कुमार से शिकायत की कि रफीक उर्फ सुल्ली पुत्र हबीब अवैध रूप से अच्छेलाल पुत्र काशी को न्यायालय में पार्टी बनाकर नगर पंचायत की सरकारी भूमि को कब्जा करने जा रहे हैं। जिसका संज्ञान लेते हुए रेणुका एस कुमार ने अपने कर्मचारियों व पुलिस बल के साथ मौके का मुआयना किया और उस भूमि पर नगर पंचायत का बोर्ड लगवा दिया।

वहीं इस पूरे मामले पर ईओ रेणुका एस कुमार ने बताया कि मनोज मोदनवाल ने शिकायत की थी कि उनके घर के आगे कोई सीढ़ी बना रहा है, जब हम मौके पर पहुंचे तो वो सरकारी भूमि निकली। भूमि सरकारी है इसलिए हम लोग हाईकोर्ट में इसका मुकदमा भी लड़ रहे है। दोनों ही पार्टियां आपस में लड़कर हमारी भूमि पर स्टे लेकर बैठे हैं, अब हम लोग भी एक पार्टी बनेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *