अम्बेडकरनगर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया ,एसडीएम व सीओ ने की हौसला अफजाई

0 minutes, 1 second Read
अम्बेडकरनगर पवित्र सरयू तट किनारे आबाद प्राचीन बुनकर नगरी टाण्डा के मोहल्लाह अलीगंज में स्थित सालारगढ़ मैदान में स्वैच्छिक रक्तदान का विशाल शिविर आयोजित किया गया। सामाजिक संस्था हेल्पिंग हैंड्स के बैनर पर पंख व हेल्प प्वाइंट एनजीओ के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की भीड़ उमड़ी रही। उप जिलाधिकारी टाण्डा अभिषेक पाठक व टाण्डा पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शिविर का शुभारम्भ किया। हेल्पिंग हैंड्स अध्यक्ष अकमल, पंख संस्था के अध्यक्ष  व हेल्प प्वाइंट एनजीओ अध्यक्ष ने एसडीएम व सीओ का स्वागत किया।

 राजकीय महामाया मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित स्वैच्छित रक्तदान में पांच दर्जन से अधिक युवाओं ने पंजीयन कराया लेकिन ब्लड बैंक द्वारा अपनी क्षमता के अनुसार मात्र 38 लोगों का रक्त संरक्षित किया गया। हेल्प प्वाइंट एनजीओ के उपाध्यक्ष अनवर आलम अन्नू द्वारा सर्वप्रथम रक्तदान किया उप जिलाधिकारी श्री पाठक ने हेल्पिंग हैंड्स, पंख व हेल्प प्वाइंट एनजीओ के संयुक्त प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान से किसी ना किसी इंसान के जीवन को बचाना आसान हो जाता है तथा इस तरह के शिविरों से सामाजिक एकता व  अखण्डता को काफी बल मिलता है।

सीओ टाण्डा बहादुर ने भी सभी संस्थाओं की भूरी-भूरी सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से हम सब लोगों को बड़ा हौसला मिलता है। कार्यक्रम में मौजूद धार्मिक गुरु पण्डित ने स्वैच्छित रक्तदान करने वाले युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि हेल्पिंग हैंड्स, पंख व हेल्प प्वाइंट एनजीओ ने संयुक्त रूप से लोगों का जीवन बचाने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित कर समाज को नई दिशा देने का काम किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *