बोर्ड परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरो की गयी व्यवस्था लखनऊ में होंगे कंट्रोल रूम

0 minutes, 0 seconds Read
डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बयान बोर्ड परीक्षा की व्यवस्थाओं से खुश हूं हर जिले में हर विद्यालय में सीसीटीवी कैमरा हर जिले में कंट्रोल रूम, सेंट्रलाइज कंट्रोल रूम सारे परीक्षा केंद्रों का कंट्रोल रूम  लखनऊ में एक साथ देखे जा रहे 1.90 लाख सीसीटीवी 1.88 लाख कक्ष निरीक्षक करवा रहे परीक्षा 94 हजार कमरों में हो रही बोर्ड परीक्षा 7784 परीक्षा केंद्रों पर हो रही परीक्षा 56 लाख से अधिक परीक्षार्थी दे रहे परीक्षा।

यूपी बोर्ड दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा माध्यमिक शिक्षा में अभूतपूर्व पाठ्यक्रम परिवर्तन एनसीईआरटी की तर्ज पर हो रही परीक्षा दिल्ली बोर्ड के समकक्ष बच्चों को पढ़ा रहे हैं साढ़े 4 महीने की जगह 220 दिन बच्चों को पढ़ा रहे शैक्षिक कैलेंडर से हो रही बच्चों की पढ़ाई असामाजिक लोग परीक्षा को कर रहे बदनाम नकल माफियाओं की होगी गिरफ्तारी 29 विद्यालयों को दी गई चेतावनी डिबार, मान्यताहरण की दी गई चेतावनी अभी तक के निरीक्षण में हर जगह मिली अच्छाई।

सीएए एनआरसी पर बोले डिप्टी सीएम अमित शाह जैसा कुशल नेतृत्वकर्ता दूसरा नहीं अमित शाह के फैसलों से विपक्ष को दर्द हो रहा किसी पार्टी की कोई साजिश सफल नहीं होगी सोशल मीडिया पर पेपर आउट करने वालों पर कार्रवाई मनमानी फीस के लिए बना शुल्क नियंत्रण अधिनियम।

अधिनियम के जिलाधिकारी अध्यक्ष जिलाधिकारी को फीस नियंत्रण की पूरी पावर अधिनियम में फीस बढ़ाने का नियम अभिभावक जिलाधिकारी से करें शिकायत। पहली बार एक लाख दूसरी बार 5 लाख जुर्माना तीसरी बार शिकायत पर छीन ली जाएगी मान्यता डीएम कमेटी नहीं सुन रही तो कमिश्नर से शिकायत उत्तर प्रदेश।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *