उत्तरी पूर्वी दिल्ली के कई इलाको में हिंसा जारी

0 minutes, 3 seconds Read
23 फरवरी  को शुरू हुयी हिंसा अब उत्तर पूर्वी  दिल्ली के कई इलाको तक पहुंच चुकी है इस दौरान एक पुलिस कर्मी के साथ 17  लोगो की मौत हो चुकी है.

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में चल रही है हिंसा हो रही है 23 फरवरी से मौजपुर से शुरू हुयी हिंसा धीरे धीरे बढ़ती जा रही है अब उत्तरी पूर्वी के कई इलाको में फ़ैल चुकी है इस दौरान पुलिसकर्मी समेत 17  लोगो की अब तक मौत हो गयी है सौ से ज़्यादा लोग घायल है घायल में कई लोगो को गोली लगने के कारण  घायल हुए है.

 हिंसा के चलते ग्रह मंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल के बीच दिल्ली हादसों के लेकर हुयी बैठक और बात हुयी की इस हिंसा को लेकर केंद्रीय ग्रह मंत्रीलय ने सेना बुलाने से मना कर दिया।कर कहा की पुलिस अपना काम कर रही है और ग्रह मंत्री ने कहा की मैं चाहता हूँ.शांति बानी रहे मैं शांति की अपील करता हूँ और अफवाहों को रोका न जाये उधर विरोध प्रदर्शन के कारण केंद्रित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित परीक्षा केन्द्रो में 10 वी और 12 वी बोर्ड परीक्षा अगली सुचना आने आने तक स्थगित कर दी गयी है.



महोल ठीक नहीं हो जाता है दिल्ली सरकार की अनुरोध ने ये फैसला लिया गया है सभी परीक्षा केंद्रों पर पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा की अगली तारीख की सूचना जल्द ही दे दी जाएगी जब दिल्ली का मौहोल ठीक होगा तो ही परीक्षा ली जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *