सुल्तानपुर में, ट्रम्प वापस जाओ के नारे लगाकर प्रदर्शन किया गया

0 minutes, 2 seconds Read
सुल्तानपुर आज दिनाँक 24 फरवरी को भारत विरोधी ट्रम्प वापस जाओ,भारत से गद्दारी-मोदी से यारी नही चलेगी,मुक्त व्यापार के लिए भारत पर दबाव बनाना बंद करो,मानवता के दुश्मन ट्रम्प वापस जाओ नारे के साथ भारत की कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेतृत्व में आजाद पार्क के सामने प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया गया।इस मौके पर पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राधेश्याम वर्मा ने कहा कि ऐतिहासिक तौर पर अमेरिका ने भारत को हमेशा धोखा दिया है।चाहे वह 60 के दशक में भारत को गेहूँ देनें की बात हो या भारत पाकिस्तान युद्ध का समय रहा हो अमेरिका ने हमेशा धोखा दिया।अमेरिका ने हमेशा अपने व्यापारिक हितों को ऊपर रखा है।वह चाहता है कि भारत उसके  व्यापार के लिए अपने सारे दरवाजे खोल दे।सीमा शुल्क और आयात शुक्ल कम कर दे।

अमेरिका जिस भी देश में गया उसका तहस-नहस कर दिया।हमारे मोदीजी और डोनाल्ड ट्रम्प में कई समानताएं हैं वह भी झूँठ बोलतें हैं हमारे मोदीजी भी झूँठ बोलते हैं।डोनाल्ड ट्रम्प मैक्सिको और अमेरिका के बीच दीवार बनाते हैं,तो मोदीजी अहमदाबाद में दीवार बनाकर गरीबों की झुग्गी-झोपड़ियां को ढंक दिये।पार्टी सचिव मंडल सदस्य शशांक पाण्डेय ने कहा कि अमेरिका हथियारों का सौदागर है।वह अपनी अर्थव्यवस्था का ज्यादा हिस्सा हथियार बेचकर पूरा करता है।वह पूरी दुनिया पर अपनी शर्तें थोपता है।मोदीजी हमारी आर्थिक एवं सामरिक आत्मनिर्भरता को गिरवी रखने पर आमादा हैं।खेतमज़दूर यूनियन के जिला सचिव ओमप्रकाश कोरी ने कहा कि ट्रम्प सिर्फ भारत विरोधी नही बल्कि मानवता विरोधी है।

एस. एफ.आई.के जिलाध्यक्ष मो. सैफ ने कहा कि आज जब देश में सरकार को शिक्षा पर सरकारी खर्च बढ़ाने की जरूरत है,ऐसे में ट्रम्प के स्वागत में करोड़ों रुपये व्यय करना सरकार की प्राथमिकता को दिखाता है। इस विरोध कार्यक्रम के साथ ही  हाजीपुर बीरी,अखण्डनगर, खरसोमा, दखिनवारा में डोनाल्ड ट्रम्प का पुतला फूँककर विरोध दर्ज कराया गया।
आज की विरोध कार्यवाहियों में  रामजीत,विवेक विक्रम सिंह,सौरभ मिश्रा,अरशद,रामदुलार,विशाल,शादाब खान,विनोद पाण्डेय, महेंद्र यादव, अब्दुल रज्ज़ाक खान, तौहीद अहमद,उमाकांत यादव, सुनील धुरिया, रामशब्द वर्मा, लालबिहारी मौर्य,मो.आरिफ़, राजबहादुर यादव,बिंद्रा पाठक ,जवाहरलाल आदि शामिल हुए।
   

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *