डीएम ने किया गो संरक्षण केंद्र का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश…

0 minutes, 0 seconds Read
डीएम ने किया गो संरक्षण केंद्र का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कुमैल रिज़वी, अमेठी : मंगलवार को जिलाधिकारी अरुण कुमार और सीडीओ प्रभुनाथ ने अमेठी के नेवादा गांव में बने वृहद गो संरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया और यहाँ रखरखाव की समुचित व्यवस्था देख अधिकारियो ने संतोष जताते हुए आवश्यक  निर्देश भी दिए।

मुसाफ़िरखाना विकासखण्ड के नेवादा गाँव मे बने गौ संरक्षण केंद्र के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार गौवंश के आश्रय स्थल को लेकर बहुत गम्भीर है और शासन स्तर पर इसकी लगातार मॉनीटरिंग होती है। उन्होंने कहा कि आवारा गौवंश के रहने, खाने-पीने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए एवं पशुओं को ठंड से बचाने के लिए बोरों का पर्दा लगाया जाए।

बता दें कि डीएम ने गौ संरक्षण केंद्र का गहनता से निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने चारा भूसा और पानी सहित कई अन्य चीजों के बारे में जानकारी ली और आवारा गौवंश की व्यवस्थाओं पर कहा कि अच्छा प्रयास है थोड़ा और अच्छा करने की जरूरत है। जिलाधिकारी ने कहा कि आवारा गौवंश के लिए हरे चारे व पौेष्टिक आहार की व्यवस्था में कोई कमी न रहे। अगर कोई पशु बीमार है, तो तत्काल उसका इलाज कराया जाये। इसके किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी महात्मा सिंह, तहसीलदार मुसाफिरखाना घनश्याम भारतीय, एडीओ पंचायत मुसाफिरखाना सौरभ श्रीवास्तव सहित कई अन्य अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *