‘देश की एकता व अखंडता के लिए इंदिरा गांधी ने अपनी जान को कुर्बान किया’

0 minutes, 1 second Read

कुमैल रिज़वी, अमेठी : पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती पर कांग्रेसियों ने लोकसभा क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर चौराहा स्थिति सेवादल के वरिष्ठ नेता संजय गुप्ता के आवास पर उनकी प्रतिमा पर फूल माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस मौके पर संजय गुप्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व की चर्चा करते हुए कहा कि वे भारत देश को विकसित राष्ट्र बनाने के साथ-साथ देश की एकता व अखंडता के लिए अपनी जान को कुर्बान कर डाली। जिसे देश आज भी याद करता है और आगे भी करता रहेगा।

वरिष्ठ नेता अरविंद त्रिलोकचंद “बबलू” ने कहा कि आज देश पूर्व प्रधानमंत्री को उनके किए गए कार्यों के लिए नमन करता है। हर पार्टी कार्यकर्ता को उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष जयबहादुर यादव ने कहा कि आज की राजनीति में देश को फिर से इंदिरा गांधी की जरूरत है। उन्होंने गरीबी हटाओ का नारा दिया था पर आज की सरकार गरीबों को ही हटाने में लगी है। हनुमन्त विश्वकर्मा ने अपने विचारों में कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नेत्री रही हैं। ऐसे नेत्री का जन्म हजार साल में एक बार होता है।
     इस मौके पर अरविंद सिंह बब्लू, हनुमन्त विश्वकर्मा, विकास यादव, जयबहादुर यादव, नवनीत शर्मा, डॉ प्रदीप, अंसार, रोहित कुमार, सनाउल्ला, नरेंद्र कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *